Friday, June 2, 2023

BGMI TRICKS: प्रो बनना चाहते हैं? यहां कई तरीके बताए गए हैं जिनसे आप बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया पर अपने खेल में सुधार कर सकते हैं

 

BGMI INDIA

BGMI खेल रहे हैं लेकिन कोई चिकन डिनर नहीं जीत पा रहे हैं? यहां कुछ आसान टिप्स दिए गए हैं जो आपको विजेता बनने में मदद कर सकते हैं।

 बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया या बीजीएमआई ने आखिरकार गूगल प्ले स्टोर और एप्पल के ऐप स्टोर पर वापसी कर ली है। कई खिलाड़ियों ने 29 मई से पहले गेम को प्री-इंस्टॉल किया। आधिकारिक रिलीज की तारीख, हालांकि, बीजीएमआई कुछ दिनों के बाद सभी के लिए खेलने योग्य हो गई। यह उल्लेखनीय है कि सिर्फ बीजीएमआई खेलने और वास्तव में खेल को समझने के बीच बहुत अंतर है। खिलाड़ी मानते हैं कि खेल केवल शूटिंग और हमलों के बारे में है, हालांकि, बीजीएमआई किसी और चीज की तुलना में सही रणनीति चुनने के बारे में अधिक है। यदि कोई रणनीति को अच्छी तरह से जानता है, तो उन्हें हर खेल में महारत हासिल करनी चाहिए और बैक-टू-बैक चिकन डिनर स्कोर करना चाहिए।

 तो, आप 'नोब' से 'प्रो' बनने के लिए कैसे जाते हैं? नीचे दिए गए छह टिप्स चेक करने लायक हैं

 शुरुआती लोगों के लिए बीजीएमआई टिप्स और ट्रिक्स

 मानचित्र का विश्लेषण करें: इस बात पर इतना जोर नहीं दिया जा सकता है कि यदि कोई जीतना चाहता है तो पहले मानचित्र से परिचित होना आवश्यक है। केवल क्षेत्रों के नाम जानना पर्याप्त नहीं है। आपको यह समझने की आवश्यकता है कि मानचित्र पर कौन से क्षेत्र 'हॉटस्पॉट' हैं और कौन से ऐसे क्षेत्र हैं जहाँ आप पहले अच्छी लूट की उम्मीद कर सकते हैं और फिर अंततः अन्य खिलाड़ियों के साथ लड़ाई में शामिल हो सकते हैं। उस उड़ान के मार्ग को देखें जिस पर आप सवार हैं और उन खिलाड़ियों की संख्या पर नज़र रखें जो किस क्षेत्र में उतर रहे हैं/उतर रहे हैं। यदि आप किसी ऐसे क्षेत्र में उतरना चाहते हैं जहां पर्याप्त घर/गोदाम हैं और विमान से कूदने वाले खिलाड़ियों की संख्या पांच से कम है तो यह आपके लिए लूट के लिए एक सुरक्षित स्थान हो सकता है। सबसे अधिक 'हॉटस्पॉट' क्षेत्रों में से कुछ जिनसे आप बचना चाह सकते हैं वे हैं- पोचिंकी, जॉर्जोपोल, नोवोरेप्नोय और सोस्नोव्का मिलिट्री बेस। हालांकि ये ऐसे क्षेत्र भी हैं जहां फ्लेयर गन (जिसे एयर ड्रॉप कहा जाता है) मिलने की संभावना अधिक होती है

BGMI INDIA

 अपने हथियार बुद्धिमानी से चुनें: एक बार जब आप उतरते हैं और अपनी लूट शुरू करते हैं, तो जीत सुनिश्चित करने के लिए सही हथियार चुनना पहला कदम है। आपको यह समझना चाहिए कि बीजीएमआई में किस प्रकार की बंदूकें उपलब्ध हैं। श्रेणियां हैं- मील्स, क्रॉसबो, पिस्टल, एसएमजी (सब मशीन गन्स), एलएमजी (लाइट मशीन गन्स), एसजी (शॉट गन्स), एआर (असॉल्ट राइफल्स), एसआर (स्नाइपर राइफल्स), डीएमआर (नामित मार्क्समैन राइफल्स)। एसएमजी से शुरुआत करनी चाहिए क्योंकि वे कम दूरी की लड़ाई के लिए सबसे अच्छे होते हैं और आमतौर पर शुरुआत में छोटी दूरी की लड़ाई सबसे ज्यादा होती है। फिर जब आप लूटते हैं, तो आपको असॉल्ट राइफल्स के लिए जाना चाहिए क्योंकि वे शॉर्ट-रेंज और मिड-रेंज फाइट दोनों के लिए उपयुक्त हैं। आदर्श रूप से, आपके शस्त्रागार में एक असॉल्ट राइफल / लाइट मशीन गन और एक स्नाइपर राइफल होनी चाहिए, जो शॉर्ट-रेंज, मिड-रेंज के साथ-साथ लंबी दूरी की लड़ाई में कड़ी टक्कर दे सके।


 एक दस्ते के साथ खेलें: कभी यह कहावत सुनी है, 'द मोर द मेरियर'? बीजीएमआई के मामले में यह सच है। आपकी टीम में जितने अधिक खिलाड़ी होंगे (अधिकतम चार तक हो सकते हैं) आपके अंत तक जीवित रहने की संभावना उतनी ही अधिक होगी। एक टीम की तरह खेलें, अपने साथियों पर नजर रखें और जरूरत पड़ने पर उनकी मदद करें। सबसे महत्वपूर्ण बात, यदि आप कर सकते हैं तो उन्हें पुनर्जीवित करना न भूलें।

 अभ्यास एक व्यक्ति को परिपूर्ण बनाता है: रैंक वाले मैचों में जाने से पहले आपको अभ्यास करने में शर्म नहीं आनी चाहिए। आप 'ट्रेनिंग ग्राउंड्स' में अपने लक्ष्य और निशानेबाजी कौशल को निखार सकते हैं। जब आप इस पर हों, तो आप अपने ड्राइविंग कौशल पर ब्रश करना चाह सकते हैं और साथ ही वे घात की स्थिति में जीवन रक्षक हो सकते हैं। प्रत्येक बंदूक की संवेदनशीलता के बारे में जानें, जिस सीमा तक वह शूट कर सकता है, उसका रिकॉइल आदि।

BGMI INDIA

 रणनीति का पता लगाना: सबसे पहले, यह जान लें कि मैच जीतने की 'कुंजी' जीवित रहना है न कि सिर्फ मारना। आपको आँख बंद करके लड़ाई और घात लगाकर हमला नहीं करना चाहिए। लड़ाई में तभी शामिल हों जब आपको लगता है कि आप जीत सकते हैं। आस-पास के इलाकों में छिपे दुश्मनों पर नजर रखें, चाहे वह किसी इमारत के अंदर हो या खुले मैदान में। दूसरी बात, अगर कोई आप पर गोली चला रहा है, तो सीधी दिशा में न दौड़ें बल्कि ज़िग-ज़ैग पैटर्न में दौड़ें जिससे आपके प्रतिद्वंद्वी के लिए आप पर निशाना लगाना मुश्किल हो जाएगा। नुकसान से बचने के लिए वस्तुओं के पीछे छिप जाएं और झगड़े के दौरान भी क्राउचिंग और प्रोन फीचर का बुद्धिमानी से उपयोग करें। तीसरी और याद रखने वाली सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है 'सेफ जोन में वापस आना'। हमेशा सर्कल पर नजर रखें, अगर आप सर्कल से बाहर रहते हैं जैसे। बहुत लंबे समय तक 'ब्लू ज़ोन' में रहने के बाद आप मर जाएँगे।

 खेलते समय हमेशा हेडफ़ोन पहनें: जैसा कि Ra's al Ghul ने 'बैटमैन बिगिन्स' में कहा था, "अपने परिवेश को जानें।" आपको हमेशा सतर्क रहना चाहिए और अपने दुश्मनों के कदमों की आहट सुननी चाहिए, यदि कोई आस-पास है। यदि आप अपने शत्रुओं के स्थान को जानते हैं तो आप अच्छी तरह से घात लगाने की योजना बना सकते हैं।

BGMI OFFICIAL::Here

No comments:

Post a Comment

;}

About Website

Here you will get information related to all android apps and Movie webseries reviews of new android phone features and electronic gadgets which are useful in your normal life.🙏

Facebook

DMCA

Recent Search

Business

Monthly Post

Browse our most popular game

Subscribe Us

Sports

3/Sports/small-col-right

Fashion

Business

Header Ads

Entertainment

Android app

Social media

Music