आज, हम लोगों को ध्यान केंद्रित करने में मदद करने और लोगों को अपने मित्रों और अनुयायियों के साथ सीमाएं निर्धारित करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए इंस्टाग्राम पर क्विट मोड लॉन्च कर रहे हैं। इसके सक्षम होने के बाद, आपको कोई सूचना प्राप्त नहीं होगी, आपकी प्रोफ़ाइल की गतिविधि स्थिति लोगों को बताने के लिए बदल जाएगी और जब कोई आपको DM भेजेगा तो हम स्वचालित रूप से एक ऑटो-जवाब भेज देंगे।
किशोरों ने हमें बताया है कि वे कभी-कभी अपने लिए समय निकालना चाहते हैं और हो सकता है कि वे रात में, पढ़ाई के दौरान और स्कूल के दौरान ध्यान केंद्रित करने के और तरीके खोज रहे हों। आप अपने शेड्यूल में फिट होने के लिए अपने शांत मोड घंटों को आसानी से अनुकूलित कर सकते हैं और एक बार सुविधा बंद हो जाने के बाद, हम आपको सूचनाओं का एक त्वरित सारांश दिखाएंगे ताकि आप जो चूक गए हैं उसे पकड़ सकें।
कोई भी शांत मोड का उपयोग कर सकता है, लेकिन हम किशोरों को ऐसा करने के लिए प्रेरित करेंगे, जब वे देर रात को Instagram पर एक निश्चित समय बिताते हैं। शांत मोड आज से यूएस, यूनाइटेड किंगडम, आयरलैंड, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में सभी के लिए उपलब्ध है, और हम इसे जल्द ही और देशों में लाने की उम्मीद करते हैं।
अपने सुझावों को प्रबंधित करने के नए तरीके
हम लोगों को उनके द्वारा Instagram पर देखी जाने वाली सामग्री पर अधिक नियंत्रण देना चाहते हैं, इसलिए हम नई सुविधाएँ पेश कर रहे हैं जो लोगों को हमें यह बताने की अनुमति देती हैं कि वे कौन सी सामग्री की सिफारिश नहीं करना चाहते हैं।
सबसे पहले, अब आप एक्सप्लोर में ऐसी सामग्री के कई हिस्सों को छिपाने का विकल्प चुन सकते हैं जिनमें एक बार में आपकी रुचि नहीं है। इसके अतिरिक्त, जब आप एक्सप्लोर में देखी गई किसी पोस्ट पर रुचि नहीं चुनते हैं, तो हमारा उद्देश्य आपको इस प्रकार की सामग्री को अन्य स्थानों पर आगे बढ़ने से रोकना है जहां हम अनुशंसाएं करते हैं, जैसे रील्स, खोज और बहुत कुछ।
वार्तालाप प्रारंभ करने वालों के लिए परिवार केंद्र पर जाएं और उपलब्ध अभिभावक पर्यवेक्षण टूल के बारे में अधिक जानने के लिए, जिसमें समय सीमा निर्धारित करना, शेड्यूल ब्रेक, किशोरों द्वारा रिपोर्ट साझा करने पर अधिसूचित होना आदि शामिल हैं।
ये अपडेट हमारे चल रहे काम का हिस्सा हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि लोगों के पास अनुभव है जो उनके लिए काम करता है, और यह कि उनके द्वारा ऑनलाइन खर्च किए जाने वाले समय और उनके द्वारा देखी जाने वाली सामग्री के प्रकार पर उनका अधिक नियंत्रण है।
No comments:
Post a Comment