Tuesday, January 24, 2023

Truecaller की कॉलर आईडी पर अलग-अलग रंगों का क्या मतलब है?

 

Truecaller
कॉलर आईडी ट्रूकॉलर की सबसे लोकप्रिय विशेषताओं में से एक है और 2009 में हमारे लॉन्च के बाद से उपलब्ध है। अकेले 2021 में, हम 184.5 बिलियन कॉल और 586 बिलियन संदेशों की पहचान करने में सक्षम थे। हमने उस वर्ष 37.8 बिलियन स्पैम कॉल और 182 बिलियन स्पैम संदेशों को भी ब्लॉक कर दिया। हालाँकि, आप सोच रहे होंगे कि अलग-अलग स्क्रीन के रंग, जैसे कि बैंगनी, हरा या लाल, आपके फोन की घंटी बजने का क्या मतलब है। पता लगाने के लिए पढ़ते रहे।

 मुझे अपनी कॉलर आईडी पर अलग-अलग रंग देखने की आवश्यकता क्यों है?

 क्या आप लगातार अपना फोन चेक करते हैं और उसकी सूचनाओं का जवाब देते हैं? हमारे नीले, लाल, हरे और बैंगनी कॉलर आईडी स्क्रीन का अर्थ जानने के द्वारा, आप कीमती समय की बचत करते हुए, कॉल लेने के बारे में तत्काल निर्णय ले सकते हैं।


 नीले रंग की पहचान Truecaller द्वारा की जाती है

Truecaller

 चलिए शुरुआत से शुरू करते हैं। जब Truecaller द्वारा किसी नंबर की पहचान की जाती है, तो स्क्रीन नीली हो जाती है और कॉल करने वाले का नाम प्रदर्शित करती है। यह आपके कॉल को प्रबंधित करने का सबसे सरल तरीका है क्योंकि आप जानते हैं कि कौन कॉल कर रहा है, आपको यह तय करने की अनुमति देता है कि क्या जवाब देना है या इसे बजने देना है। इसके अतिरिक्त, यदि कॉलर वीडियो कॉलर आईडी का उपयोग कर रहा है, तो आप उत्तर देने से पहले कॉलर का चेहरा भी देख सकते हैं।

Truecaller is the world’s best Caller ID and spam blocking app - 50 crore downloads worldwide

 लाल प्यार के लिए नहीं है, यह स्पैम के लिए है

Truecaller

 जब किसी कॉल की पहचान स्पैम के रूप में की जाती है, तो स्क्रीन लाल हो जाएगी। यह Truecaller समुदाय द्वारा संभव बनाया गया है, जिसमें 330 मिलियन से अधिक लोग शामिल हैं, जो कॉल प्राप्त होने पर संख्याओं को स्पैम के रूप में रिपोर्ट करते हैं। स्पैम के रूप में चिह्नित नंबरों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए, आप अपने Truecaller Android ऐप में स्पैम के आंकड़े देख सकते हैं। स्पैम आँकड़े नंबर के लिए स्पैम रिपोर्ट की संख्या, स्पैमर द्वारा कॉल किए जाने वाले दिन के विशिष्ट समय और यदि स्पैम रिपोर्ट की संख्या बढ़ रही है, तो दिखाएंगे। इसलिए यदि आप देखते हैं कि आपकी स्क्रीन लाल हो गई है, तो फोन न उठाएं।


 ग्रीन का मतलब ट्रूकॉलर द्वारा सत्यापित व्यवसाय है

Truecaller

 यदि स्क्रीन हरी हो जाती है, तो इसका मतलब है कि Truecaller द्वारा सत्यापित व्यवसाय आपको कॉल कर रहा है। Truecaller for Business के नाम से जानी जाने वाली यह सुविधा सुनिश्चित करती है कि कॉलर वास्तव में उस कंपनी से कॉल कर रहा है जिसका वे प्रतिनिधित्व करने का दावा करते हैं। यह वैध व्यावसायिक कॉल की पहचान करना आसान बनाता है और व्यवसायों को अपने ग्राहकों से जुड़ने में सहायता करता है। हालांकि, यह ध्यान देने योग्य है कि कभी-कभी एक सत्यापित व्यावसायिक नंबर को कुछ लोगों द्वारा स्पैम के रूप में चिह्नित किया जा सकता है। ऐसा आमतौर पर इसलिए होता है क्योंकि उन्हें लगता है कि कॉल उपयोगी नहीं है, लेकिन हमारे द्वारा इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है।


 उदाहरण के तौर पर, यदि आपको नए गृह बीमा की आवश्यकता है और एक सत्यापित बीमा व्यवसाय से कॉल प्राप्त होती है, तो यह एक अच्छा कॉल है। लेकिन जिस किसी को नए बीमा की आवश्यकता नहीं है, वह इसे स्पैम के रूप में चिह्नित कर सकता है, जो सत्यापित व्यवसाय चिह्न के बिना भ्रमित करने वाला हो सकता है।

और जाने Truecaller के बारे में 

 पर्पल एक टाइम-सेंसिटिव बिजनेस कॉल है जिसे ट्रूकॉलर द्वारा सत्यापित किया गया है

 अज्ञात कॉल प्राप्त करना निराशाजनक हो सकता है, विशेष रूप से तब जब आप किसी महत्वपूर्ण चीज़ की प्रतीक्षा कर रहे हों, जैसे आपके भोजन की डिलीवरी। लेकिन Truecaller के फुल-स्क्रीन कॉलर आईडी के साथ, जब आप स्क्रीन को बैंगनी रंग में देखते हैं तो आप आराम कर सकते हैं। इसका मतलब यह है कि यह एक सत्यापित व्यवसाय है जो आपको समय-संवेदी मामले - जैसे आपकी भोजन वितरण के लिए कॉल कर रहा है। यह आपके नए टीवी की डिलीवरी, किसी दोस्त से फूल या यहां तक ​​कि आपके बच्चों का नया झूला भी हो सकता है। आप हरे रंग की कॉलर आईडी के समान बैंगनी स्क्रीन पर भरोसा कर सकते हैं, यह जानने के तरीके के रूप में कि यह एक सत्यापित व्यवसाय से समय-संवेदी मामला है।


 अब आप बेफिक्र कॉलिंग अनुभव के लिए पूरी तरह तैयार हैं। कॉल उठाने से पहले आपको केवल अपनी स्क्रीन की जांच करनी है। इंद्रधनुष के रंगों को आपका मार्गदर्शन करने दें।

No comments:

Post a Comment

;}

About Website

Here you will get information related to all android apps and Movie webseries reviews of new android phone features and electronic gadgets which are useful in your normal life.🙏

Facebook

DMCA

Recent Search

Business

Monthly Post

Browse our most popular game

Subscribe Us

Sports

3/Sports/small-col-right

Fashion

Business

Header Ads

Entertainment

Android app

Social media

Music