Monday, February 13, 2023

गलत खाते में भेजा पैसा? कहा और कैसे ले यहां बताया गया है कि आप अपनी मदद कैसे कर सकते हैं KLPD

 

Paytm
हम, पेटीएम में, आपको सबसे सहज डिजिटल भुगतान प्रणाली प्रदान करने की पूरी कोशिश करते हैं। अपने मित्रों/परिवार को धन हस्तांतरित करते समय, यह आपकी जिम्मेदारी है कि आप सही प्राप्तकर्ता विवरण दर्ज करें और इसे दोबारा जांचें।

 किसी व्यक्ति को एक बार ट्रांसफर किए गए फंड पर पेटीएम द्वारा क्लेम या रिवर्स नहीं किया जा सकता है।

 विभिन्न नियामक एजेंसियां ​​यह बहुत स्पष्ट करती हैं कि कोई भी इस तरह के धन का दावा या रिवर्स नहीं कर सकता है और केवल खाता स्वामी ही इस तरह के धन को वापस लेने के लिए अपने बैंक को सहमति दे सकता है। हम आपको दृढ़ता से सलाह देते हैं कि आप जो भी धन हस्तांतरण का तरीका चुनते हैं, पुनः पुष्टि करने के लिए प्राप्तकर्ता के विवरण को फिर से पढ़ें और उसके बाद ही धन हस्तांतरण के लिए आगे बढ़ें।

 आप निम्न तरीकों से अपने दोस्तों/परिवार को फंड भेज या ट्रांसफर कर सकते हैं:

 पेटीएम वॉलेट से पेटीएम वॉलेट पेटीएम वॉलेट से बैंक खाते में

 अन्य बैंक खातों में पेटीएम पेमेंट्स बैंक खाता

 बैंक खाता यूपीआई के माध्यम से अन्य बैंक खातों/वीपीए से जुड़ा हुआ है

 यदि आपने किसी गलत व्यक्ति को धन भेजा है, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप सीधे उस व्यक्ति तक पहुंचें और उसे अपना धन वापस करने के लिए कहें। यदि आप उस व्यक्ति तक पहुंचने में सक्षम नहीं हैं, तो आप सीधे समन्वय के लिए उसका विवरण प्राप्त करने के लिए प्राप्तकर्ता के बैंक से संपर्क कर सकते हैं। यदि आप रिसीवर से बात नहीं कर पा रहे हैं, तो आपको 24×7 सहायता के माध्यम से पेटीएम से संपर्क करना चाहिए

 प्रश्न प्राप्त होने के बाद, हम निम्नलिखित कार्य करेंगे:

 उन मामलों के लिए जहां प्राप्तकर्ता का पेटीएम के साथ खाता है; या तो पेटीएम वॉलेट या पेटीएम पेमेंट्स बैंक खाता, हम प्राप्तकर्ता से संपर्क करने का प्रयास करेंगे और सहमति प्राप्त करने पर, राशि आपको वापस कर देंगे।

 ऐसे मामलों में जहां प्राप्तकर्ता का पेटीएम के साथ खाता नहीं है, हम प्राप्तकर्ता के बैंक से संपर्क करेंगे और वे उसके साथ समन्वय करेंगे। यदि प्राप्तकर्ता सहमति देता है, तो धनराशि तुरंत आपके खाते में वापस स्थानांतरित कर दी जाती है।

 यदि प्राप्तकर्ता सहमति नहीं देता है, तो आपके पास अपनी धनराशि वापस पाने का एकमात्र विकल्प कानूनी या पुलिस सहायता लेना है।


 याद रखें कि अंततः आप प्राप्तकर्ता तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं और अपने धन को वापस देने के लिए उसकी सहमति मांग रहे हैं। बीच में सभी संस्थान आपके और प्राप्तकर्ता के बीच हॉप के रूप में कार्य करते हैं, और तदनुसार आपके धन को वापस पाने की समय-सीमा बढ़ जाती है (उदाहरण के लिए: बैंकों को आम तौर पर धन वापस पाने के लिए प्राप्तकर्ता के साथ समन्वय करने में 30 दिन लगते हैं)।

No comments:

Post a Comment

;}

About Website

Here you will get information related to all android apps and Movie webseries reviews of new android phone features and electronic gadgets which are useful in your normal life.🙏

Facebook

DMCA

Recent Search

Business

Monthly Post

Browse our most popular game

Subscribe Us

Sports

3/Sports/small-col-right

Fashion

Business

Header Ads

Entertainment

Android app

Social media

Music