Monday, August 21, 2023

अगर आप अपने फोन के कवर में नोट रखते हैं तो हो जाइए सावधान ?

Mobile phone blast reason

 अगर आप अपने फोन के कवर में नोट या किसी भी तरह का कागज रखते हैं तो सावधान हो जाएं. नहीं तो आपके साथ जानलेवा हादसा भी हो सकता है और आपका मोबाइल फोन ब्लास्ट हो सकता है. दरअसल पिछले दिनों में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोबाइल फोन में ब्लास्ट का खतरा सामने आ रहा है और इसमें यूजर्स की छोटी-छोटी गलतियां ही इसका कारण बन रही हैं.


ऐसे में जरूरत है कि फोन के कवर में नोट या किसी भी तरह का कागज ना रखें. यहां हम आपको बताएंगे कि आखिर फोन में पैसे रखने से क्या परेशानी आ सकती है और आपको इससे कितना नुकसान हो सकता है.


फोन के कवर में नोट रखने से हो सकता है ब्लास्ट


1. फोन में ब्लास्ट होने के पीछे कई कारण हैं इसमें से एक फोन के कवर में नोट रखना भी है. दरअसल आपने अक्सर देखा होगा कि फोन हीट होने लगता है इसके पीछ सबसे बड़ी वजह है फोन में या तो नोट रखा होना या फिर फोन पर मोटा कवर लगा होना.


2. जब आप लगातार फोन का इस्तेमाल करते हैं तो फोन गर्म होने लगता है, फोन के कवर में रखे पैसे या कवर के वजह से उसे ठंडा होने के लिए स्पेस नहीं मिल पाता है जिससे फोन ओवर हीट हो जाता है और ब्लास्ट भी हो सकता है.


3. फोन का कवर मोटा होता है और उसमें आप पैसे भी रख लेते हैं तो उससे वायरलेस चार्जिंग में भी परेशानी आ सकती है.


4. फोन के कवर में नोट रखने से कई बार नेटवर्क का इशू भी आ सकता है. फोन को चार्ज पर लगाकर इस्तेमाल करना भी फोन के ब्लास्ट का कारण बनता है.



( मेरे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी हो तो कॉमेंट करके जरूर बताएं और कोई दिक्कत लगे तो मुझे ईमेल या कॉमेंट करके बता सकते हैं धन्यवाद 🙏

No comments:

Post a Comment

;}

About Website

Here you will get information related to all android apps and Movie webseries reviews of new android phone features and electronic gadgets which are useful in your normal life.🙏

Facebook

DMCA

Recent Search

Business

Monthly Post

Browse our most popular game

Subscribe Us

Sports

3/Sports/small-col-right

Fashion

Business

Header Ads

Entertainment

Android app

Social media

Music